देश की राजधानी में भी मिला ओमिक्रॉन का पहला केस।

देश की राजधानी में भी मिला ओमिक्रॉन का पहला केस।

देहरादून/ देश की राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन का एक मरीज सामने आया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि की है। और मरीज इस वक्त एलएनजेपी में भर्ती है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि विदेश से आए 12 लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। जिनमें से 11 लोगों को सामान्य कोरोना है। परन्तु 12वां व्यक्ति ओमिक्रॉन पॉजिटिव है। ये व्यक्ति अफ्रीकी देश तंजानिया से भारत आया था। इस शख्स से जुड़े 6 लोगों के सैंपल का भी जीनोम सीक्वेंसिंग कराया गया था।

इसी के साथ भारत में अब कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के 5 मरीज हो चुके हैं। इनमें से दो कर्नाटक व एक गुजरात और एक महाराष्ट्र से हैं। इसके बाद अब पांचवां मरीज दिल्ली में मिला है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अब तक कुल 17 लोग जो विदेश से आए थे और कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि एलएनजेपी को दिल्ली सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए मुख्य अस्पताल घोषित किया है।

देश में पहला और दूसरा ओमिक्रॉन का केस कर्नाटक के बैंगलुरु में मिला था। शनिवार को गुजरात के जामनगर और महाराष्ट्र के डोंबिवली से तीसरा और चौथा केस मिला था। कुछ ही दिन पहले डब्लूएचओ ने कोरोना के नए वैरिएंट मिलने की पुष्टि की है। इस वैरिएंट को ओमिक्रॉन नाम दिया गया है। ये वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका में विकसित हुआ है। डब्ल्यू एचओ ने इस वैरिएंट को ओमिक्रॉन नाम दिया है। डब्ल्यू एचओ ने इसे वैरिएंट ऑफ कर्सन कहा है।

देश