सीएम रहते चुनाव हार गए थे खंडूरी और  हरीश रावत

सीएम रहते चुनाव हार गए थे खंडूरी और हरीश रावत

पूर्व कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत ने कहा कि खटीमा से कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी मजबूत स्थिति में हैं। बुधवार को रावत कुछ देर के लिए रामनगर के ढिकुली होटल में पहुंचे थे। एक होटल में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए रावत ने कहा कि जिस तरह हरीश रावत व भुवन चंद्र खंडूड़ी सीएम रहते विधानसभा सीटों से चुनाव हार गए थे। उससे लगता है कि खटीमा में कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव जीत सकते हैं।

इस दौरान रावत ने सीएम पुष्कर सिंह धामी का नाम लेने व सीधे चुनाव हारने की बात कहने से परहेज किया। कहा कि पहले लग रहा था कि कि कांग्रेस प्रत्याशी भुवन की स्थिति ठीक नहीं है। लेकिन जब जनसभा की और लोगों का उत्साह देखा तो आश्वस्त हो गया हूं कि जनता ने भाजपा की ताकत के आगे कांग्रेस को जिताने का मन बनाया है। कहा कि जनता ने इस बार पूरा मन बना लिया है कि, सूबे कांग्रेस को सत्ता में बिठाना है।

रावत ने कहा कि उन्होंने पहले ही चुनाव नहीं लडऩे की बात कह दी थी। यदि वे चुनाव लड़ते तो अपनी ही सीट में सिमट कर रह जाते हैं। कमजोरी होती है कि पहले प्रत्याशी खुद को बचाता है फिर दूसरे क्षेत्र में ध्यान देता है। हर विधानसभा सीट में पार्टी प्रचार के लिए भेज रही है। रावत ने कहा कि जो भी घटनाक्रम उस समय चला तब उन्होंने भाजपा छोडऩे का मन नहीं बनाया था। लेकिन इंटरनेट मीडिया में चली झूठी खबरों के आधार पर भाजपा ने उन्हें हटाने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांगे्रस सरकार बनाने जा रही है।

 

All Recent Posts उत्तराखण्ड राजनीति