पम्पिंग द्वारा नाले की सफाई कराकर मेयर ने दी शिवाजी नगरवासियों को राहत

पम्पिंग द्वारा नाले की सफाई कराकर मेयर ने दी शिवाजी नगरवासियों को राहत

* क्षेत्र भ्रमण के दौरान मेयर ने सुनी जनसमस्याएं, दुकानदारों को वितरित किए डस्टबिन

ऋषिकेश। नाले की समस्या से परेशान शिवाजी नगरवासियों को महापौर अनिता ममगाई ने राहत दिलवाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। क्षेत्र भ्रमण पर वार्ड संख्या 26 के शिवाजी नगर में पहुंची महापौर ने क्षेत्र के मुख्य नाले को गंदगी से लबालब पाये जाने पर तुरंत प्रभाव से पम्पिंग के माध्यम से नाले को साफ कराकर फोरी तौर पर ही सही लेकिन क्षेत्रवासियों को राहत दे दी।

शहर के विभिन्न वार्डो में जनसमस्याओं का संज्ञान लेने के लिए नगर निगम मेयर लगातार निगम क्षेत्रों का भ्रमण कर रही है। इसी अभियान के तहत शिवाजी नगर पहुंची मेयर ने जनसमस्याओं को सुना। मौके पर उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को बुलाकर विभागीय कार्यो के दौरान हुए गड्ढों को भरने के निर्देश दिए। क्षेत्र के प्रमुख नाले की सफाई पम्पिंग द्वारा शुरू कराने के साथ उन्होंने क्षेत्र के दुकानदारों से नाले में कूड़ा कर्कट ना डालने की अपील की।

इस दौरान स्वच्छता व्यवस्था में सहयोग के लिए दुकानदारों को दो -दो डस्टबिन भी दिए गये। महापौर ने बताया कि सफाई नायकों को निर्देश दिया गया है कि नाले में कचरा जमा न होने दें। जो भी नालों में कचरा फेंके, उन्हें चिह्नित कर नोटिस दिया जाए। महापौर के मुताबिक नाला सफाई के टीम अपने अपने क्षेत्रों में सफाई के अलावा नालों की सफाई का काम भी विशेष रुप से देख रही है। हालांकि कुछ लोग अभी भी नालों में कचरा व गंदगी फेंक रहे है, ऐसे लोगों को चिह्नित करने को कहा गया है।

इस दौरान संजीव कुमार वर्मा, परियोजना प्रबंधक निर्माण एवं अनुरक्षण (गंगा) उत्तराखंड पेयजल निगम, दिनेश उनियाल अधिशासी अभियंता, स्थानीय पार्षद जयेश राणा, कृष्ण सिंह  नेगी, रवप्रीत छाबड़ा, इंद्रजीत कौर, अरविंद रावत, राजेश पाल, सुरेंद्र सिंह नेगी, गौरव , संजू भाई, बच्ची सिंह राणा,बलबीर सिंह नेगी,सोनू नेगी, अभिषेक मल्होत्रा, विनय बलोधी, संदीप रतूड़ी आदि मोजूद रहेे।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड