जिलाधिकारी रीना जोशी ने राजकीय जिला पुस्तकालय का किया स्थलीय निरीक्षण, साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जिलाधिकारी रीना जोशी ने राजकीय जिला पुस्तकालय का किया स्थलीय निरीक्षण, साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी रीना जोशी ने नगर पिथौरागढ़ में नगर पालिका परिषद कार्यालय के निकट स्थित राजकीय जिला पुस्तकालय एवं जीआईसी स्यालवाड़ा के निकट स्थित राजकीय जिला पुस्तकालय का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस दौरान उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को पुस्तकालय में दूरसंचार कनेक्टिविटी स्थापित किए जाने तथा छात्र-छात्राओं के उपयोग हेतु कंप्यूटर, प्रिंटर आदि उपकरण क्रय किये जाने के निर्देश दिये। पुस्तकालय की सफाई व्यवस्था के बारे में जानकारी मांगे जाने पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि हफ्ते में दो या तीन दिन ही सफाई कर्मी आता है। जिस पर जिलाधिकारी ने ईओ नगरपालिका परिषद पिथौरागढ़ को निर्देश दिये हैं कि पुस्तकालय में सफाई हेतु नियमित सफाई कर्मी की व्यवस्था करें ताकि पुस्तकालय में प्रतिदिन ही सफाई कार्य सुनिश्चित हो सके। जिलाधिकारी ने पुस्तकालय भवन की दीवार में हो रहे पेयजल रिसाव की समस्या को भी ठीक करवाये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।
इसके बाद जिलाधिकारी ने जीआईसी स्यालबाड़ा के निकट स्थित राजकीय जिला पुस्तकालय का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को पुस्तकालय में साफ-सफाई हेतु नियमित सफाई कर्मी की तैनाती करने के निर्देश दिये।

वहीं उन्होंने पुस्तकालय की छत पर रखे पेयजल टैंक की भी तत्काल ही सफाई करवाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि पुस्तकालय में आने वाले छात्र-छात्राओं से उनकी आवश्यकता की पुस्तकों की मांग पूछी जाय तथा तुरंत ही पुस्तकें खरीदी जायें। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को पुस्तकालय हेतु टेबल, कुर्सी आदि का भी प्रस्ताव बनाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार जुकरिया, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हवलदार प्रसाद आदि उपस्थित थे।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड