भाजपा के लिए अच्छी खबर: ओपिनियन पोल में लोकसभा 2024 में मोदी सरकार की वापसी

भाजपा के लिए अच्छी खबर: ओपिनियन पोल में लोकसभा 2024 में मोदी सरकार की वापसी

नई दिल्ली/देहरादून। एक निजी समाचार चैनल द्वारा ओपिनियन पोल में 2024 लोकसभा में मोदी सरकार की वापसी की भविष्यवाणी की गई है। एक निजी समाचार चैनल और सर्वेक्षण एजेंसी द्वारा कराए गए ओपिनियन पोल में केंद्र में मोदी सरकार की वापसी कराई गई है। सर्वेक्षण एजेंसी द्वारा कहा गया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’  बिहार, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना जैसे राज्यों में बीजेपी से बेहतर प्रदर्शन कर सकती है।

एबीपी न्यूज-सी बोटर के अनुसार भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को लगभग 295-335 सीटें मिलेगी, जबकि विपक्षी कांग्रेस और उसके सहयोगियों दलों को 165-205 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एबीपी न्यूज-सीवोटर ओपिनियन पोल में राजग को आगे रखा गया है।

इसके अनुसार ‘इंडिया’ गठबंधन दक्षिण के अलावा विहार, पंजाब और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में बीजेपी से बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। एबीपी न्यूज-सी बोटर ओपिनियन पोल में 2024 में मोदी सरकार  वापसी करती नजर आ रही है, लेकिन दक्षिण भारत  राजग के लिए चुनौती बना हुआ है। सर्वेक्षण के निष्कर्ष और अनुमान सी-वोटर ओपिनियन पोल सीएटीआई  इंटरव्यू (कंप्यूटर असिस्टेड टेलीफोन इंटरव्यू) पर आधारित हैं। ये 15 दिसंबर से 21 दिसंबर के बीच 18 साल से अधिक उम्र के सभी पुष्टि किए गए मतदाताओं के बीच आयोजित किया गया।

सर्वेक्षण एजेंसी द्वारा कराए गए 543 सीटों को कवर करने वाले सर्वे में 13 हजार 115 लोगों से बात की गई है।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड