विजिलेंस ने  प्रशासनिक अधिकारी को चार हजार रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

विजिलेंस ने प्रशासनिक अधिकारी को चार हजार रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

रुद्रपुर। विजिलेंस की टीम ने रिश्वतखोरी में आरटीओ रुद्रपुर के आरटीओ दफ्तर के प्रशासनिक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी वाहन की आरसी ट्रांसफर के एवज में रिश्वत ले रहा था। विजिलेंस टीम ने आरोपी को रंगेहाथ चार हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। इधर, विजिलेंस की टीम ने राज्य में नए साल में एक सप्ताह के भीतर तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। विजिलेंस की भ्रष्टाचार पर लगातार कार्रवाई से भ्रष्टाचारियों में हड़कंप मचा है।

विजिलेंस से मिली जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने टोलफ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 पर शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके द्वारा थाना हल्द्वानी में की गई नीलामी में मोटरसाइकल ली थी। जिसकी आरसी एवं अन्य कागजातों के ट्रांसफर कार्यों के एवज में आरटीओ रुद्रपुर कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी भास्करानंद जोशी 4,000 रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था तथा भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई चाहता था। उक्त शिकायत पर विजिलेंस के सेक्टर हल्द्वानी द्वारा गोपनीय जांच की गई। प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाए जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए मंगलवार 09.01.2024 को आरटीओ रुद्रपुर कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी भास्करानंद जोशी निवासी फेज -3 डहेरिया मुखानी हल्द्वानी जनपद नैनीताल को शिकायतकर्ता से 4.000 रुपये (चार हजार रुपये ) की रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।प्रशासनिक अधिकारी को देवल चौड़ चौक हल्द्वानी से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त से पूछताछ जारी है प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू किया गया है। निदेशक विजिलेंस डॉ वी मुरूगेसन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

रिश्वतखोरी की यहां कराएं शिकायत

घूसखोर अधिकारियों और कर्मचारियों को घूस न दें। साथ ही विजिलेंस के टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 एवं Whatsapp हेल्पलाइन नं. 9456592300 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दें। यह अपील विजिलेंस निदेशक ने जारी की है।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड