मौसम को लेकर 25 जनवरी तक आई अपडेट, कोहरे और शीत लहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त

मौसम को लेकर 25 जनवरी तक आई अपडेट, कोहरे और शीत लहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त

देहरादून। उत्तराखंड में 25 जनवरी तक राज्य मौसम विभाग ने मौसम अपडेट जारी की है लेकिन इसमें कहीं भी मौसम राहत को लेकर के बात नहीं कही गई है बरसात न होने के चलते 25 जनवरी तक राज्य में शुष्क मौसम रहने से सूखे की स्थिति बनी रहेगी।

वही मौसम विभाग ने 21 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक राज्य के देहरादून पौड़ी तथा नैनीताल जनपदों के मैदानी क्षेत्रों में सुबह के समय मध्यम कोहरा छाए रहने की भी संभावना जताई है मौसम विभाग ने रविवार को 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने 12:00 से लेकर 3:00 तक जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान में हरिद्वार एवं उधमसिंह नगर जनपदों के कुछ भागों में घना कोहरा तथा शीत दिवस से भीषण शीत दिवस की स्थिति रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। जबकि जनपदों के अनेक भागों में उथला से मध्यम कोहरा छाए रहने की भी संभावना है मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान यात्रा के समय मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है तथा कुछ क्षेत्र में हवाई अड्डे पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग और टेकऑफ को प्रभावित कर सकती है।

मौसम विभाग ने अपनी यात्रा के निर्धारण को लेकर एयरलाइंस और रेलवे तथा परिवहन निगम से संपर्क तथा यात्रा के दौरान कोहरे की रोशनी का प्रयोग करने की बात कही है मौसम विभाग ने पौड़ी तथा नैनीताल जनपदों के मैदानी क्षेत्र के कुछ भागों में उथला से मध्यम कोहरा छाए रहने की भी बात इस दौरान कही है मौसम विभाग ने चमोली, रुद्रप्रयाग ,टिहरी , देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा,चंपावत, नैनीताल तथा उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं शीत दिवस तथा पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं पाला पड़ने की संभावना मौसम विभाग में जताई है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्कता बरतने की भी बात कही है।
उधर रविवार को कोहरे की वजह से मैदानी क्षेत्रों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित रहा। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने से रातें ज्यादा सर्द हों रही है ।

उत्तराखंड में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहेगा। कोहरे और पाले की वजह से रात से लेकर सुबह तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अभी मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं नजर आ रहा है। राज्य में फिलहाल बारिश और बर्फबारी के आसार नहीं होते दिख रहे है।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड