इन दो जिलों में ठंडे दिन व शीत लहर का येलो अलर्ट जारी

इन दो जिलों में ठंडे दिन व शीत लहर का येलो अलर्ट जारी

देहरादून। राज्य मौसम विभाग ने हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों के कुछ हिस्सों में घने कोहरे की संभावना और इन दोनों जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ठंडे दिन/शीत लहर की स्थिति की संभावना को देखते हुए बुधवार को येलो अलर्ट जारी किया है।

आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर पाला पड़ने की संभावना है। इसके अलावा, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों के कुछ हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना है। इसके अलावा आज प्रदेश के जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आज आसमान मुख्य रूप से साफ रहने की संभावना है और सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा छाए रहने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 18 डिग्री सेल्सियस से छह डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। 27 जनवरी तक मौसम को लेकर जो अपडेट आई है उसके अनुसार उच्च हिमालय क्षेत्र में बरसात और बर्फबारी की संभावना बन रही है।

मंगलवार को देहरादून में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे चला गया, जिससे ठंड बढ़ गई. हालांकि, दिन में तेज धूप निकलने से ठंड से कुछ राहत मिली। बुधवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है क्योंकि अधिकतम तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है। मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 20.5 डिग्री सेल्सियस और 4.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 14.5 डिग्री सेल्सियस और 0.1 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 12.5 डिग्री सेल्सियस और 1.6 डिग्री सेल्सियस और 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में 2.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड