यूसीसी बिल पास होते ही प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल, मुख्यमंत्री धामी का बीजेपी कार्यालय में किया जोरदार स्वागत

यूसीसी बिल पास होते ही प्रदेश भाजपा में जश्न का माहौल, मुख्यमंत्री धामी का बीजेपी कार्यालय में किया जोरदार स्वागत

देहरादून। ऐतिहासिक “समान नागरिक संहिता विधेयक – 2024” विधानसभा में पारित होने पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय कुमार के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने शानदार ऊर्जा के साथ फूलों की बारिश करते हुए स्वागत और जयकारे से अभिनंदन कर धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री, विधायक सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

इसके पहले उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान समान नागरिक संहिता विधेयक पारित होने के बाद, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कानून एकरूपता और समानता सुनिश्चित करेगा। यूसीसी, जो सभी समुदायों के लिए समान कानून लागू करने का प्रस्ताव करती है, को आज उत्तराखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान एक बहस के बाद आरामदायक बहुमत के साथ पारित किया गया। इस बीच, उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय विशेष सत्र आज शाम अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।

सीएम धामी ने कहा यूसीसी बिल लेकर कई संदेह थे लेकिन विधानसभा में दो दिवसीय चर्चा ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया। यह कानून किसी के खिलाफ नहीं है। यह उन महिलाओं के लिए है जिन्हें सामाजिक मानदंडों के कारण कठिनाई का सामना करना पड़ता है। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। यह कानून महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए है। बिल पास हो गया है हम इसे राष्ट्रपति के पास भेजेंगे। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होते ही हम इसे कानून के रूप में राज्य में लागू कर देंगे।

इस बीच यूसीसी विधेयक के सफल पारित होने के बाद, देहरादून शहर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं द्वारा आतिशबाजी से जगमगा उठा।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड