वरुणवत की पहाड़ी जंगल में लगी आग, एजेंसियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद

वरुणवत की पहाड़ी जंगल में लगी आग, एजेंसियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद

उत्तरकाशी। वरुणवत की पहाड़ी पर वनाग्नि की सूचना पर जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट के निर्देश पर तत्काल वनकर्मियों के साथ ही एनडीआरएफ,एसडीआरएफ, क्यूआरटी की टीमों को आग बुझाने हेतु मौके पर भेजा गया। इन टीमों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास जारी है।

यह उत्तरकाशी के वरुणावत/गूफियारा एरिया में वन अग्नि की घटना हुई है। बताया जाता है कि आंधी तूफान के चलते हाई टेंशन तार टूटने के बाद बड़ी घटना हुई है। रेंज अधिकारी बाडाहाट द्वारा अवगत कराया गया है कि आग बुझाने का युद्ध स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। जिस पर काबू किये जाने हेतु वन विभाग के 12 कार्मिक कर्मियों की टीम के अलावा तथा 05 सदस्य एस0डी0 आर0एफ0, 16 सदस्य एनडीआरएफ टीम, आपदा प्रबंधन /QRTटीम सभी टीम मौके पर आग को बुझाने का प्रयास में जुटे हुए हैं।

बताया जाता है कि यह अग्निकांड मातली कक्ष संख्या दो में तूफान आने के चलते हाइट टेंशन तार के टूटने के कारण आग लगी। जिसमें विद्युत विभाग के जे ई के अनुसार एक घंटे तक सट डाउन किया गया। घटना के बाद तूफान से फैल आग को फायर टीम द्वारा काबू करने का प्रयास किया जा रहा है। विपरीत परिस्थितियों के चलते आग बुझाने में जुटी सभी एजेंसियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है अलबत्ता सभी लोग अभी भी आग बुझाने में जुटे हुए हैं।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड