वन महोत्सव पर लगाए फलदार पौधे: डॉ. सोनी

वन महोत्सव पर लगाए फलदार पौधे: डॉ. सोनी

टिहरी। राजकीय इण्टर कालेज मरोड़ा (सकलाना) में नरेंद्र नगर वन प्रभाग सकलाना रेंज के वनबीट अधिकारी हीरासिंह पंवार के सौजन्य से व पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ. त्रिलोक चन्द्र सोनी, प्रधानाचार्य एससी बडोनी, वन दरोगा प्यारचंद रमोला वन सरपंच अनुसूया प्रसाद उनियाल की गरिमामय उपस्थति में छात्र छात्राओं, शिक्षकों के साथ वन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया जिसमें मेरा पेड़-मेरा दोस्त अभियान के तहत पदम्, तेजपत्ता, देवदार के पौधो का रोपण किया गया और डॉ सोनी के द्वारा छात्रों को पौधे उपहार में भेंट भी किये गए। छात्र छात्राओं ने संकल्प लिया कि हम अपने गांव के आसपास सघन पौधारोपण करेंगे।

पर्यावरविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा इस समय गर्मी ने हमें एहसास करा दिया हैं पेड़ पौधे हमारे लिए कितने जरूरी हैं अब बारिश का मौसम है ऐसे में हमें अपने गांव के आसपास फलदार, चारापत्ती व शोभादार पौधों का रोपड़ करना चाहिए वही प्रधानाचार्य बडोनी ने अधिकतर फलदार पौधों का रोपड़ करनी की बाद कही ताकि गांव के युवाओं का रोजगार का स्रोत बन सके।

वन सरपंच अनुसूया उनियाल ने सभी सरपंचों से अपील किया इस वर्षा ऋतु में अपने गांव की भूमि पर अधिक से अधिक पौधारोपण करे ताकि गर्मी में हमें ठंड का एहसास हो सके वही वन दरोगा प्यारचंद रमोला ने इस वर्षा ऋतु में सघन पौधारोपण करने की बात कही। कार्यक्रम में गिरीश चंद्र कोठियाल, सुंदर सिंह नेगी, अनूप थपलियाल, राहुल जोशी, राजेन्द्र सिंह रावल, मनोज सकलानी, रामस्वरूप उनियाल, राकेश पंवार, शिवानी, अंशिका, करिश्मा, अर्जुन, पंकज आदि थे।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड