ब्रेकिंग: उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, इस जिले में 5 जुलाई को स्कूलों में अवकाश घोषित

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग ने पुनः एक बार फिर मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, उधमसिंह नगर के लिए मौसम का रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग जनपदों में गुरुवार से 8 जुलाई तक राज्य में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने तथा वर्षा के तेज दौर होने के अलावा बिजली कड़कने की संभावना जताते हुए इन जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया है।

जबकि मौसम विभाग ने टिहरी, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल में 4 जुलाई तथा सात से लेकर 8 जुलाई तक येलो अलर्ट के तहत कहीं-कहीं भारी वर्षा और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर को 5 और 6 जुलाई को रेड अलर्ट जारी करते हुए राज्य में कुछ जगह भारी से बहुत भारी बरसात तथा कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा तेज बौछार होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने हरिद्वार जनपद के लिए 2 दिन का ऑरेंज अलर्ट तथा दो दिन का येलो अलर्ट भी जारी करते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की बात कही है।

वहीं भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए नैनीताल जिले में 5 जुलाई (शुक्रवार) को आंगनबाड़ी समेत सभी कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया हैं।

 

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड