दिव्यांग दीपक सुयाल के साथ पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के मामले ने पकड़ा तूल, नेता प्रतिपक्ष आर्य ने की कड़ी निंदा…

दिव्यांग दीपक सुयाल के साथ पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के मामले ने पकड़ा तूल, नेता प्रतिपक्ष आर्य ने की कड़ी निंदा…

देहरादून। हल्द्वानी में पिछले दिनों कार्यवाहक डीजीपी अभिनव कुमार के जन मिलन कार्यक्रम के दौरान लोक गायक दिव्यांग दीपक सुयाल के साथ पुलिस द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के मामले ने काफी तूल पकड़ा है।

वहीं कार्यवाहक डीजीपी अभिनव कुमार अल्मोड़ा में दिव्यांग लोक गायक के खिलाफ दिए गए बयान की नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कड़ी निंदा की है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा ऐसे बयान से बड़ा शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बयान नहीं हो सकता। कोई दिव्यांग बड़ी उम्मीद के साथ अपनी बात को लेकर कार्यवाहक डीजीपी के पास जन संवाद में जाता है लेकिन पुलिस दिव्यांग को डीजीपी से मिलने जाने पर रोकती हैं और उसे घसीट कर कोतवाली में बैठा देती है जो पूरी तरह से गलत और अमानवीय भी है।

यशपाल आर्य ने कहा कार्यकारी पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार का एक वीडियो सामने आया है, वो हैरत में डालने वाला और आपत्तिजनक है। उक्त वीडियो में दीपक सुयाल के 40 प्रतिशत दिव्यांग होने का हवाला देते हुए अभिनव कुमार कह रहे हैं कि “वो दिव्यांग था नहीं, लेकिन इस तरह की हरकत दोबारा की तो दिव्यांग बना जरूर दूंगा।” मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं सरकार से सवाल है क्या उन्होंने अधिकारियों को कानून के दायरे के बाहर जा कर ऐसी भाषा बोलने की छूट दी हुई है या निरंकुश अधिकारी सरकार के नियंत्रण से बाहर है। लचर क़ानून व्यवस्था के सवाल दिन प्रतिदिन खड़े हो रहे है।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड