पुलिस भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा अगले माह से होगी शुरू

पुलिस भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा अगले माह से होगी शुरू

देहरादून। पुलिस सिपाही के 1521 पदों के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास रिकाॅर्ड 2.58 आवेदन आए है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अप्रैल माह में शारीरिक परीक्षा आयोजित  होने जा रही है। शारीरिक परीक्षा का आयोजन पुलिस मुख्यालय करेगा, जबकि लिखित परीक्षा आयोग लेगा। दिसंबर माह में पुलिस भर्ती शुरू हुई थी। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त हो चुकी है। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि इस परीक्षा के लिए आयोग के पास कुल 2.58 लाख आवेदन आए है, जो अब तक की सबसे अधिक संख्या है।

चुनाव से पहले भर्ती शुरू करने के दबाव के चतले अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास भर्तियों का बैकलाॅग बढ़ गया है।अटकी सात परीक्षाओं के लिए सेंटर का सकट भी खड़ा हो गया है। इसमें पुलिस सिपाही, दरोगा, फायर हेडकांस्टेबल, बंदी रक्षक, गन्ना पर्यवेक्षक, कार्यशाला सहायक, सहकारिता विभाग शामिल हैं। बीते दो माह से कोविड और चुनाव के चलते परीक्षाए नहीं हों पाई, अब मई मध्य तक बोर्ड परीक्षं केंद्र के लिए उपलब्ध नहीं हैं।
दिक्कत यह भी है कि भर्ती परीक्षा शुल्क माफ होने से सभी परीक्षाओं में आवेदकों की संख्या भी बढ़ गई है। इन परीक्षाओं का नंबर कब तक आएगा। यह देखने वाली बात होगी।
Latest News उत्तराखण्ड