कांग्रेसियों का बढ़ती महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन, भाजपा सरकार को घेरा

कांग्रेसियों का बढ़ती महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन, भाजपा सरकार को घेरा

देहरादून। कांग्रेस पार्टी द्वारा तीन चरणों में देशभर में चलाये जा रहे  ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ के तहत द्वितीय चरण में आज उत्तराखण्ड प्रदेश के कई जिला एवं ब्लाक मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन आयोजित किये गये।
इसी कार्यक्रम के तहत राजधानी देहरादून में महानगर कांग्रेस कमेटी के द्वारा कांग्रेसियों ने गांधी पार्क में लगातार बढती मंहगाई के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सहित वरिष्ठ नेताओं ने प्रतिभाग किया।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा देश में प्रचण्ड बहुमत वाली भाजपा सरकार ने जनता को चुनावी लाभ के लिए केवल भ्रमित करने का काम किया। मोदी सरकार ने अपने अभी तक के कार्यकाल में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सिलेण्डर तथा खाद्यय पदार्थों की कीमतों में बेताहाशा वृद्धि के अलावा कोई उपलब्धि हांसिल नहीं की। उन्होंने कहा कि आज मंहगाई अपने चरम पर है तथा आम आदमी को दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करना पड रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों (डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस) के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से आम जरूरत की चीजों के दामों में कई-कई गुना वृद्धि से देश की जनता पीड़ित हो चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पांच राज्यों में चुनावों को देखते हुए पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में मामूली कमी कर जनता को भ्रमित किया परन्तु जैसे ही चुनावी नतीजे निकले फिर से मंहगाई का मीटर बढ़ने लगा है। उन्होेंने कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण खाद्य पदार्थों सहित सभी चीजों के दामों में स्वाभाविक रूप से वृद्धि होनी निश्चित है।
पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि पहले से मंहगाई की मार से पीड़ित जनता पर कभी कोरोना के नाम पर तो कभी यूक्रेन-रूस की लडाई के नाम पर मंहगाई थोपी जा रही है। रसोई गैस सिलेण्डर के दाम 950 रूपये से ऊपर  तक पहुंच गये हैं तथा पेट्रोल डीजल के दामों में रोज वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार मंहगाई पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है तथा मंहगाई के नाम पर जनता की कमर तोडने का काम कर रही है। प्रतिदिन बढती मंहगाई अब आम आदमी की बर्दास्तगी से बाहर होती जा रही है।
महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि चुनावों में बड़े-बड़े वादे करने वाले नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा के नेता गरीब जनता का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को आम जनता के दुःख दर्द से दूर-दूर तक कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने मोदी सरकार पर देश की जनता के साथ धोखा, विश्वासघात और छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनावों में लोगों से लाभ लेने के लिए कुछ दिन तक पेट्रोल, डीज़ल, गैस सिलेंडर, के दाम स्थिर रखने के बाद फिर से दाम बढने शुरू हो गये हैं। खाद्यय पदार्थ आम आदमी की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं।
कांग्रेसजनों ने केन्द्र सरकार से पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस सिलेण्डर के बढे हुए दाम तुरन्त वापस लिये जाने की मांग की।
कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा,श्रीमती गोदावरी थापली,विनोद चंदोला,राजेश शर्मा , लेखराज अग्रवाल,अरुण कुमार शर्मा, डॉ आर पी रतूड़ी, पार्षद डॉ बिजेंद्र पाल, पार्षद नीनू सहगल,पार्षद कोमल वोहरा, पार्षद सविता सोनकर, पार्षद सागर लामा, आनंद त्यागी, सुनील बांगा, संजय काला, दीप वोहरा , प्रतिमा सिंह, मुकेश सोनकर,मनीष वर्मा , नीरज नेगी,सीताराम नौटियाल,सुभाष धीमान,अमन सावित्री थापा, मीना रावत,आरुषि सुंदरियाल, मंजू चौहान,हरिंदर चौधरी,अमीचंद सोनकर, संदीप चमोली, बिजेंद्र सिंह, शुबहम सहनी विजय गुप्ता,अजय रावत ,अविनाश मणि,दीपक थापा,मदन कोहली, लखपत बुटोला,यश रतूड़ी,राजेश डोगरा,अनिल गर्ग ,रमेश कश्याब और पुनीत कुमार आदि शामिल थे

Latest News उत्तराखण्ड