भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर: मौसम विभाग का अनुमान 15 और 16 जून को पूरे प्रदेश में बारिश के आसार, येलो अलर्ट भी जारी किया

भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर: मौसम विभाग का अनुमान 15 और 16 जून को पूरे प्रदेश में बारिश के आसार, येलो अलर्ट भी जारी किया

देहरादून। आग उगलती भीषण गर्मी के बीच प्रदेश के लोगों के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले दो दिन पूरे राज्य में बारिश होने की संभावना जताई हैं। मौसम विभाग ने बारिश के साथ तेज हवाओं को लेकर 15 और 16 जून के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार 13 और 14 जून को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली में कहीं-कहीं हल्की बारिश ही सकती है। राज्य के बाकी हिस्सों मे मौसम शुष्क रहेगा। कुछ इलाकों में “तेज सतही झोकेदार हवाएं चल सकती हैं। वहीं, 15 जून को उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार कई स्थानों पर तेज गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 16 जून को बारिश में बढ़ोतरी होगी। नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और कहीं-कहीं भारी बारिश को, लेकर अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों में 15 और 16 जून को 60 से 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने को लेकर चेतावनी जारी की है।

Latest News उत्तराखण्ड