मौसम विभाग की चेतावनी के चलते 20 जुलाई को राजधानी देहरादून सहित चार जिलों में स्कूलों की छुट्टी

देहरादून। प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड व आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तराखंड में बारिश का कहर पहाड़ों पर खूब बरस रहा है। जिसे देख मौसम विभाग ने पहाड़ों में अतिसंवेदनशील के चलते पहाड़ों में सावधानी व सतर्कता बरतने की अपील भी की है।

मौसम विभाग की चेतावनी के चलते राजधानी देहरादून सहित जनपद नैनीताल, टिहरी, चंपावत, अल्मोड़ा में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के समस्त विद्यालय व आंगनवाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून के अनुसार 18 जुलाई को सायं 5:00 बजे जारी मौसम बुलेटिन के अनुसार 20 जुलाई को उत्तराखण्ड राज्य के अन्य जनपदों के साथ-साथ जनपद के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ-साथ कहीं कहीं अत्यधिक वर्षा होने की सम्भावना है।

जिसके दृष्टिगत छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 20 जुलाई 2022 बुधवार को को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12) तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये हैं।

 

Latest News उत्तराखण्ड