पहाड़ों में भारी बारिश का कहर, नदी का जलस्तर बढ़ने से कई दुकानें बह गए

पहाड़ों में भारी बारिश का कहर, नदी का जलस्तर बढ़ने से कई दुकानें बह गए

देहरादून। उत्तरकाशी जनपद के पुरोला में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। यहां भारी बारिश से कुमोला नदी उफान पर आ गई। जिसकी चपेट में आने से कई दुकानें बह गई। इसके अलावा एक पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम भी नदी में बह गया।

भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इस दौरान कोई जान माल की कोई खबर नहीं है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तहसील प्रशासन के अधिकारी के अनुसार, बीती रात उत्तरकाशी के पुरोला क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। जिससे कुमोला गाड़ का अचानक जलस्तर बढ़ गया। जिससे कुमोला रोड पर स्थित दो ज्वैलरी की दुकानें समेत आठ दुकानें बह गई। इतना ही नहीं यहां एक पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम भी मौजूद था। वो भी नदी में बह गया।

पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक जोशी के अनुसार बुधवार शाम को ही इस एटीएम में 24 लाख रुपए डाले गए थे। ऐसे में काफी नुकसान होने की आशंका है अभी जांच की जा रही है कि एटीएम में कितना कैश बचा था। अभी भी कई आवासीय मकान और दुकानों को खतरा बना हुआ है।

प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन करने के साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर आस पास के मकानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी बारिश से नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं। जिले में भूस्खलन की वजह से कई सड़कें बाधित है। जगह-जगह वाहन फंसे हुए हैं।

 

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड