ट्रेचिंग ग्राऊंड का बजट अवमुक्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मेयर ने की मुलाकात

ट्रेचिंग ग्राऊंड का बजट अवमुक्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से मेयर ने की मुलाकात

ऋषिकेश। ट्रेंचिंग ग्राऊंड के मामले को लेकर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से उनके कैम्प कार्यालय में मिली मेयर ने उन्हें तीर्थ नगरी के लिए नासूर बन चुके ट्रेंचिंग ग्राऊंड की यथा स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि ऋषिकेश-हरिद्वार मार्ग पर स्थित ट्रेचिंग ग्राऊंड में कूड़ा निस्तारण (लिगेसी वेस्ट) का बजट अवमुक्त ना होने की वजह से यहां स्थापित किया गया प्लांट ठप्प हो गया है, जिससे एक बार फिर से ट्रेचिंग ग्राऊंड में कूड़े का पहाड़ खड़ा होना शुरू हो गया है। जबकि कूड़ा निस्तारण के लिए शुरू किए गये प्लांट के बाद चालीस फीसदी तक कूड़े के ढेर का निस्तारण हो गया था। महापौर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि ट्रेचिंग ग्राऊंड गंगा से महज पचास मीटर की दूरी पर स्थित है जिसकी वजह से बारिश होते ही ट्रेंचिंग ग्राऊंड की गंदगी गंगा में मिलने के साथ शहर के सबसे प्रमुख और व्यस्ततम मार्ग हरिद्वार रोड़ पर बहना शुरू हो जाता है जिससे यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह बाधित हो जाती है। इस गंभीर समस्या की वजह से हजारों लोगों का आवागमन प्रभावित हो रहा है। साथ ही इसकी वजह से शहर के प्रति गलत संदेश भी यहां आने वाले पर्यटकों एवं श्रद्वालुओं में जा रहा है। महापौर की तमाम बातें बेहद गौर से सुनने के बाद तुरंत मुख्यमंत्री ने शहरी विकास सचिव आंनद वर्धन को समस्या का निस्तारण कराने के आदेश दिए।

अवस्थापना बजट की स्वीकृति पर पीएम व सीएम का मेयर ने जताया आभार

ऋषिकेश अवस्थापना के लिए सौलह करोड़ रूपये का बजट रीलिज करने पर मेयर अनिता ममगाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार जताया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान इस बाबत महापौर ने उनका आभार जताते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार के सकारात्मक सहयोग की वजह से निगम के लिए 16 करोड़ रूपये का अवस्थापना बजट स्वीकृत हुआ है। इससे तीर्थ नगरी के विकास कार्यों को आपेक्षित गति मिलेगी।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड