राजधानी देहरादून के रायपुर में देर रात फटा बादल

राजधानी देहरादून के रायपुर में देर रात फटा बादल

देहरादून।  देर रात रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में बादल फटने से अफरा-तफरी मच गई। वहीं स्थानीय लोगों ने जैसे-तैसे कर अपनी जान भाग कर बचाई।
जानकारी के मुताबिक रात करीब 2:45 बजे रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में बादल फटने की सूचना मिली, जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए और इसकी सूचना पुलिस व एसडीआरएफ को दी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया और कुछ ग्रामीणों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली। एसडीआरएफ का कहना है कि स्थिति पहले से काबू में है।

एसडीआरएफ को जब बादल फटने की सूचना मिली तो टीम तुरंत रवाना हुई, लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मार्ग मालदेवता पर बाधित मिला। वाहन के किसी सूरत में आगे न जाने की हालत में टीम द्वारा बिना वक़्त गंवाये तत्काल पैदल ही आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया।
घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि बादल फटने के कारण नदी एवं कुुंवा खाला में अत्यधिक पानी आने से ग्राम सरखेत में कुछ मकानों में पानी घुस आया।

एसडीआरएफ की टीम द्वारा ग्राम सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया गया, वहीं इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। चार पांच किलोमीटर आगे कुछ लोग रिसॉर्ट में पनाह लिए हुए हैं,

बादल फटने की सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी गांव में पहुंच गए हैं, अपने पूरे दलबल के साथ सुबह ही गणेश जोशी मौके पर पहुंचकर लोगों से बातचीत कर रहे हैं, और साथ ही हालात का जायजा भी ले रहे हैं।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड