मौसम विभाग ने जारी किया अगले 3 दिन भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने जारी किया अगले 3 दिन भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी

देहरादून। पर्वतीय क्षेत्र में हो रही लगातार बरसात के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने 27 सितंबर तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है मौसम वैज्ञानिक मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार आने वाले 3 दिन लगातार भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी रहेगा जबकि 26 सितंबर को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघ गर्जन आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि 27 सितंबर को भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं में गर्जन, आकाशीय बिजली चमकने के साथ तेज बौछार पड़ सकती है। मौसम विभाग ने 23 से 25 सितंबर तक भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी करते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़क राजमार्ग अवरोध होने की बात कही है। साथ ही पहाड़ी क्षेत्र में कहीं-कहीं नदी नालों के जलस्तर वृद्धि के चलते बडी परेशानी हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस स्थिति को देखते हुए कही कही बिजली गिरने से जान माल की भी संभावना बनी हुई है, इस दौरान मौसम विभाग ने विशेष एहतियात बरतते हुए लोगों से सुरक्षित स्थानों पर तथा पर्वतीय क्षेत्र में आवागमन के दौरान सावधानी बरतने की बात कही है।  23 सितंबर को उत्तराखंड हरिद्वार तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है साथ ही अन्य क्षेत्र में बिजली चमक सकती है मौसम विभाग के अनुसार 24 सितंबर को बागेश्वर पिथौरागढ़ चमोली जनपदों में भारी वर्षा हो सकती है साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना जताई है।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड