नन्दा गौरा योजना के तहत 323 करोड़ की धनराशि का हस्तांतरण

नन्दा गौरा योजना के तहत 323 करोड़ की धनराशि का हस्तांतरण

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य सेवक सदन में महिला एंव बाल विकास मंत्री रेखा आर्य और विभागीय सचिव हरि चंद्र सेमवाल की मौजूदगी में नंदा गौरा योजना के अंतर्गत 80 हज़ार लाभार्थी बालिकाओं को PFMS के ज़रिए 323 करोड़ की धनराशि का डिजिटल हस्तनान्तरण किया है। बता दें कि लाभार्थी छात्राओं में 12 वीं पास छात्राओं के साथ-साथ नवजात बालिकाओं को भी शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि नंदा गौरा योजना के तहत प्रदेशभर की 80 हज़ार बालिकाओं को जो धनराशि ट्रांसफर की गई है ये प्रदेश की तमाम बालिकाओं के बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा में लाभकारी साबित होगा।
वहीं प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने भी मीडिया से जानकारियां साझा करते हुए बताया कि वर्ष 2017 से 2022 के बीच नन्दा गौरा योजना के अंतर्गत आने वालीं 80 हज़ार बालिकाओं को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कर कमलों द्वारा 323 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की गई है।
बता दें कि नंदा गौरा योजना के अंतर्गत 12 वीं पास छात्राओं को 51 हज़ार रुपये की धनराशि उनके अकाउंट्स में भेजी गई हैं तो वहीं प्रदेश की नवजात बालिकाओं को 11 हज़ार की धनराशि का हस्तांतरण किया गया है।

 

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड