मुख्यमंत्री धामी ने उत्तरकाशी और पौड़ी की घटनाओं में प्रभावितों को आर्थिक सहायता की घोषणा, राष्ट्रपति ने घटना पर दुख जताया

मुख्यमंत्री धामी ने उत्तरकाशी और पौड़ी की घटनाओं में प्रभावितों को आर्थिक सहायता की घोषणा, राष्ट्रपति ने घटना पर दुख जताया

देहरादून। उत्तराखंड को झकझोर कर रख देने वाली दर्दनाक बस हादसे से कई परिवारों में मातम पसर हुआ है। मंगलवार की देर शाम पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोंखाल इलाके में करीब 45 से 50 लोगों को ले जा रही बारात की एक बस गहरी खाई में गिर गई। बस दुर्घटना में 25 लोगों की मृत्यु हो गई है। पुलिस और SDRF ने बचाव अभियान चलाकर 21 लोगों को बचाया है। घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

वही मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक दुर्घटना स्थल बीरोखाल ब्लॉक के सिमड़ी पहुंचे है और बस दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया हैं। इस दौरान घायलों को अस्पताल में पहुंचकर उनका हालचाल जाना।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी और पौड़ी की घटनाओं में प्रभावितों को आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है। दोनों घटनाओं में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख, गम्भीर घायल को एक-एक लाख और सामान्य घायल को पचास हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

वहीं देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड में बस के घाटी में गिरने पर कई लोगों के हताहत होने की दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड