भारी बारिश का अलर्ट: इन 4 जिलों में कल शनिवार को बंद रहेंगे स्कूल

भारी बारिश का अलर्ट: इन 4 जिलों में कल शनिवार को बंद रहेंगे स्कूल

देहरादून। उत्तराखंड में मानसून विदाई से पहले मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। प्रदेश में भारी वर्षा के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा पूर्वानुमान एक बार फिर बदल गया है। कल मौसम विभाग द्वारा 7 और 8 अक्टूबर को प्रदेश मे कई जगह रेड अलर्ट जारी किया था जिसको आज दोपहर बाद फिर बदल दिया गया है। अब अगले 3 दिन का ऑरेंज और उसके बाद दो दिन का येलो अलर्ट जारी किया है, जिसका मतलब 11 अक्टूबर तक प्रदेश मे भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

वहीं मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड में भारी बरसात की चेतावनी के बाद राज्य के 4 जिलों में कल स्कूल बंद रहेंगे। 4 जनपद पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों ने 8 अक्टूबर शनिवार को स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है।

मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 08 अक्टूबर शनिवार को गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कही-कही अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना के दृष्टिगत जिला अधिकारियों द्वारा 4 जिलों के पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के समस्त शासकीय, अशासकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

 

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड