रुद्रप्रयाग पंचायत उपचुनाव: निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी की, जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए 20 अक्टूबर को होगा मतदान

रुद्रप्रयाग। जनपद रुद्रप्रयाग में जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए उप चुनाव हेतु राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। तय कार्यक्रम के अनुशार 20 अक्टूबर को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिये मतदान होगा।
बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग के पद पर काबिज रही अमरदेई शाह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद रिक्त जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यभार उपाध्यक्ष सुमंत तिवारी देख रहे थे। अब पुनः अध्यक्ष पद के उप चुनाव की अधिसूचना जारी हुई है। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी अधिसूचना के बाद नये अध्यक्ष के लिये सर्गमियां तेज हो गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति महिला के लिये आरक्षित है। अब ये देखना है कि अब किसे जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर चुना जायेगा। जारी कार्यक्रम के अनुसार 17 अक्टूबर को नामांकन व नाम निर्देशन पत्रों की जांच होगी, 18 अक्टूबर को प्रत्याशी नाम वापसी कर सकेंगे जबकि 20 अक्टूबर को मतदान होगा व इसी दिन मतगणना के बाद जनपद को नया जिला पंचायत अध्यक्ष की घोषणा होगी।

 

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड