सरकार के 5 वर्ष पूरे होने पर किये कार्यक्रम

सरकार के 5 वर्ष पूरे होने पर किये कार्यक्रम

राजकुमार केसरवानी/हल्द्वानी। सरकार के 5 वर्ष पूरे होने के अवसर पर शुक्रवार पूरे प्रदेश की 70 विधानसभा क्षेत्रों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। अपने गृह विधानसभा क्षेत्र खटीमा से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्यों को सम्मुख रख कर युवा उत्तराखण्ड के सपनों को साकार बनाने की लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है। उन्होने प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, निर्माण कार्यो तथा अभी कैबिनेट की बैठक में लिये गये निर्णयों की जानकारी आम जनमानस को सजीव प्रसारण के माध्यम से दी।
जनपद नैनीताल के हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र के लिए चिन्हित श्री गणपति बैंकट हाॅल में केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट की अध्यक्षता में सरकार के 5 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर उन्होने कहा कि राज्य सरकार सभी क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए घोषणाओं के साथ शासनादेश एंव बजट भी उपलब्ध कराकर कार्यो को त्वरित गति से विकास कार्यो को पूर्ण करा रही है। इस अवसर पर गणपति बैंकट हाॅल में विभिन्न स्वंय सेवी सहायता समूहों एंव विभागों द्वारा प्रदर्शनी लगाकर आम जनता को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी संस्थाओं के प्रबन्धकों एंव विभागीय अधिकारियों द्वारा मंत्री श्री भट्ट द्वारा अवगत कराया। कार्यक्रम में समाज कल्याण विभाग के माध्यम से तरन्नुक को कृत्रिम पाॅव मंत्री द्वारा दिया गया।
सरकार के 5 साल नये इरादे-युवा सरकार कार्यक्रम के अन्तर्गत विधानसभा कालाढूगी का कार्यक्रम रामलीला मैदान में आयोजित हुआ। क्षेत्रीय विधायक एंव वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री शहरी विकास एंव संसदीय कार्य बंशीधर भगत ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश का चहुमुखी विकास हुआ है उन्होने हर वर्ग को लाभ दिया। प्रदेश में सड़क, रेल, हवाई मार्ग का निर्माण एंव विस्तार किया गया है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की दशा व दिशा बदली है आज देश विश्व के प्रथम स्थान में गीना जाता है देश व प्रदेश को मजबूत बनाने के लिए उन्होने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के हाथ मजबूत करने की अपील की। कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट पूर्व मंडी अध्यक्ष गजराज बिष्ट द्वारा भी सम्बोधित किया गया। कार्यक्रम में मंत्री द्वारा रजत बधानी, प्रदीप कुमार, ममता देवी, रजन राम को एक-एक लाख के कृषि ऋण चैक वितरित किये गये। विभिन्न विभाग एंव स्वंय सहायता समूहों द्वारा स्टाल लगाये गये।
सरकार के 5 साल नये इरादे-युवा सरकार कार्यक्रम के अन्तर्गत विधानसभा रामनगर का कार्यक्रम एमपी इण्टर काॅलेज रामनगर में आयोजित हुआ। क्षेत्री विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने कार्यक्रम में 1627 लाख की धनराशि के 14 सड़को का शिलान्यास व सैमलखलिया-बसासलीटीला सड़क पुल जो 62 लाख से निर्मित पुल का लोकार्पण किया। उन्होने जनता को सम्बोधित करते हुए अपने विधानसभा में किये गये विकास कार्यो की विस्तृत जानकारियां दी।
विधानसभा लालकुआं का कार्यक्रम शिवा बैंकटहाॅल हल्दूचौड़ लालकुआं में आयोजित हुआ। बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का ने क्षेत्र में किये गये विकास कार्यो की विस्तृति जानकारी जनता के सामने रखी। उन्होने कहा कि सरकार जनता के साथ है जनता की सभी समस्याओं के निराकरण हेतु तत्पर है। उन्होने कहा कि विकास एक सत्त प्रकिया है जनता की सभी कार्यो को प्राथमिकता से किया जायेगा।
हल्द्वानी कार्यक्रम में मेयर डाॅ. जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, प्रदेश प्रक्वता प्रकाश रावत, शंकर कोरंगा, प्रतिभा जोशी, प्रकाश हर्बोला, प्रदीप जनौटी, प्रमोद तोलिया, बिमला बिष्ट, देवी दयाल उपाध्याय, बिंदेश गुप्ता, तरूण बसंल के अलावा नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, प्रबन्धक उद्योग विपिन कुमार आदि मौजदू थे। कालाढूगी कार्यक्रम में तारा दत्त पाण्डे, जोगा सिंह मेहरा, महेन्द्र सिंह डिगारी, गोपाल बिष्ट, गोपाल बुदलाकोटी, अनिल बिष्ट, लक्ष्मण सिंह, दीपा ढौंढियाल, मेहबूब हसन बंजारा, जसविन्द्र सिंह सहित उपजिलाधिकारी रेखा कोहली आदि मौजूद थे।

Latest News