अजय भट्ट ने केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री सिंधिया से की मुलाकात, पंतनगर से देहरादून की फ्लाइट को पुनः शुुरु करनेे का किया अनुरोध

अजय भट्ट ने केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री सिंधिया से की मुलाकात, पंतनगर से देहरादून की फ्लाइट को पुनः शुुरु करनेे का किया अनुरोध

राजकुमार केसरवानी/हल्द्वानी। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और उड़ान योजना के अंतर्गत पंतनगर से देहरादून की फ्लाइट को पुनः पूर्व की भांति प्रारंभ करने का अनुरोध किया।

अजय भट्ट ने केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री को बताया कि उड़ान योजना के अंतर्गत पंतनगर से देहरादून की फ्लाइट चल रही थी, जो कि अचानक बंद हो गई है। देहरादून प्रदेश की राजधानी एवं नैनीताल में प्रदेश का उच्च न्यायालय है तथा कुमाऊं मंडल के उधमसिंह नगर जिले में एवं गढ़वाल मंडल के हरिद्वार तथा देहरादून जिले में देशभर के उद्योगपतियों ने अपने उद्योग लगाए हैं जो कि हवाई मार्ग से आवागमन करते रहे हैं।

अजय भट्ट ने बताया कि गढ़वाल मंडल में जहां पर्यटकों के लिए गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ, केदारनाथ, पंच केदार, पंच बद्री, पंच प्रयाग, सरस्वती का उद्गम स्थल, भीमपुल, सतोपंथ, स्वर्ग रोहिणी, हेमकुंड साहिब एवं गणेश गुफा, व्यास गुफा, हनोल देवता एवं नीति माणा जैसे सीमावर्ती क्षेत्र में पर्यटकों एवं धार्मिक पर्यटक को आकर्षित करते हैं।

तो वहीं कुमाऊं मंडल में नानक सागर, बौर जलाशय, जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, नैनीताल, रामगढ़, भीमताल, कैंची धाम, काकडी घाट, कौसानी, रानीखेत, बिनसर, सूर्य मंदिर कटारमल, देवीधुरा, मनीला, दूनागिरी, महावतार बाबाजी की गुफा, पूर्णागिरि, चितई गोलू देवता मंदिर, कसार देवी, अल्मोड़ा, योगदा सत्संग सोसाइटी का कार्यालय द्वाराहाट, चौकड़ी, मुंसियारी, विर्थी फॉल, पाताल भुवनेश्वर, कैलाश मानसरोवर, बागेश्वर, हाट कालिका, पिंडारी ग्लेशियर जैसे रमणीय पर्यटक स्थल देश एवं दुनिया में पर्यटकों एवं धार्मिक पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र व क्षेत्र हैं।

अजय भट्ट ने बताया कि दोनों मंडलों को जोड़ने के लिए उड़ान योजना चलाई गई थी, जिससे पर्यटक सुगमता से आ जा सके, लेकिन एकाएक यह योजना बंद होने से उत्तराखंड के दोनों मंडलों के आवागमन में प्रभाव पड़ा है। जिसे जनहित में पुनः चलाया जाना बेहद आवश्यक है। अजय भट्ट ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अनुरोध किया कि पुनः देहरादून एवं पंतनगर में पूर्व से चल रही उड़ान योजना को उसी प्रकार पुनः प्रारंभ किया जाना बेहद आवश्यक है ताकि दोनों मंडलों में हवाई मार्ग से लोगों को सुगम यातायात मिल सके।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड