ब्रेकिंग: कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकार सतर्क, मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

ब्रेकिंग: कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकार सतर्क, मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

देहरादून। चीन समेत कई देशों में कोरोना से बिगड़े हालात को देखते हुए केंद्र सरकार ने फिर अलर्ट जारी किया है। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को नई एडवाइजरी जारी की है।

अभी तक भारत समेत कई देशों में लोग यह सोच कर बैठे थे कि अब कोरोना खत्म हो गया है। लेकिन ऐसा नहीं है। यह खतरनाक वायरस सामने आ खड़ा हुआ है। एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ने लगी है। खास तौर पर 5 देशों चीन, जापान, अमेरिका, कोरिया और ब्राजील में भी सबसे ज्यादा कोरोना केस बढ़ रहे हैं।

दरअसल दुनिया के कई देशों में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए आशंका जताई जा रही है कोविड-19 की इस नई लहर के पीछे कोरोना का कोई नया वेरिएंट है।

वहीं केंद्र सरकार  द्वारा राज्यों को जारी गाइडलाइन मिलने के बाद  उत्तराखंड सरकार सतर्क हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज गुरूवार को सचिवालय में बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य में बूस्टर डोज लगवाने का अभियान चलाया जाए।

बूस्टर डोज लगवाने के लिए कल से ही कैम्प लगाना शुरू करें। जनपदों में बूस्टर डोज के लिए कैम्प लगाए जाएं। सभी जनपदों में कंट्रोल रूम सक्रिय किये जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के जो भी नये मामले आयेंगे, उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग भी कराई जाए।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड