बिरला जी की मूर्ति सह सम्मान उचित स्थान पर होगी शिफ्ट, महापौर ने किया स्थान चयनित

बिरला जी की मूर्ति सह सम्मान उचित स्थान पर होगी शिफ्ट, महापौर ने किया स्थान चयनित

ऋषिकेश। नगर की हृदय स्थली त्रिवेणी घाट पर लगी भारत के प्रसिद्ध उधोगपति बिरला समूह के संस्थापक घनश्याम दास बिरला की प्रतिमा को जी 20 कार्यक्रम के तहत घाट पर आयोजित होने वाले विदेशी डेलीगेट्स की सांध्य आरती को लेकर शिफ्ट किया जायेगा।

महापौर अनिता ममगाई ने बिरला समूह से जुड़े स्वर्ग आश्रम ट्र्स्ट के मैनेजर कर्नल श्रीवास्तव के साथ आज दोपहर त्रिवेणी घाट पर बिरला जी की मूर्ति के लिए स्थान चयनित कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। महापौर ने बताया कि बिरला जी भारत के औद्योगिक विकास के महान शिल्पकार थे। उन्होंने जहाँ भारत की औद्योगिक यात्रा को आकार दिया वहीं देवभूमि ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट भी उन्हीं की दैन है। महापौर के मुताबिक जिस वक्त घाट का निर्माण हुआ उस वक्त गंगा बिरला जी की मूर्ति के समकक्ष ही बहती थी जोकि अब घाट से काफी दूर हो गई है।

जी 20 के कार्यक्रम के लिए मूर्ति को शिफ्ट किया जा रहा है जिसे बेहद जल्द चयनित स्थान पर धूमधाम के साथ स्थापित किया जायेगा। इस दौरान महापौर ने त्रिवेणी घाट पर चल रहे अन्य निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया।

इस मौके पर एडीएम  रामजी शरण शर्मा, मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल, सीडीओ सुश्री झरना कमठान, तहसीलदार अमृता शर्मा, अधिशासी अभियंता आनंद मिश्रवान,पार्षद रीना शर्मा, कपिल गुप्ता, चेतन शर्मा, पंकज शर्मा, विवेक गोस्वामी, पवन शर्मा, राजपाल ठाकुर, गौरव कैंथोला, देवदत्त शर्मा, वेद प्रकाश शर्मा, पं. भानु मिश्र शर्मा  आदि मोजूद रहे।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड