निकाय चुनाव के लेकर आई नई अपडेट, अब अधिसूचना 10 नवंबर को होगी जारी

निकाय चुनाव के लेकर आई नई अपडेट, अब अधिसूचना 10 नवंबर को होगी जारी

नैनीताल। निकाय चुनाव को लेकर नई अपडेट आई है। उत्तराखंड में स्थानीय निकाय चुनाव के लेकर दायर जनहित याचिका पर शुक्रवार को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ऋतू बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ में सुनवाई हुई।

राज्य सरकार ने कोर्ट में पूर्व में दिए गए शपथ पत्र के अनुसार 25 अक्टूबर तक चुनाव प्रक्रिया पूरी करने में असमर्थता जताते हुए शुक्रवार को कोर्ट में नया शपथ पत्र दिया।

राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में नया शपथपत्र पेश कर बताया है कि नए राज्य निर्वाचन आयुक्त सेवानिवृत्त आइएएस सुशील कुमार की नियुक्ति की जा चुकी है तथा परिसीमन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। नई समय सारिणी के अनुसार अब निकाय चुनाव की अधिसूचना 10 नवंबर को जारी होगी।
सरकार ने बताया कि 11 स्थानीय निकायों के परिसीमन की प्रक्रिया 3 सितंबर से शुरू हो चुकी है। यह प्रक्रिया निर्धारित समय सीमा के भीतर 31 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी।

वहीं, त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए चुनाव के लिए अब नई समय सारिणी जारी की गई है। जिसके अनुसार अब निकाय चुनाव की अधिसूचना 10 नवंबर को जारी होगी, जबकि निर्वाचन प्रक्रिया 25 दिसंबर को पूरी की जायेगी।

निदेशक शहरी विकास नितिन भदौरिया द्वारा हाईकोर्ट को दिये गये शपथपत्र के बाद हाईकोर्ट ने निकाय चुनाव से संबंधित जनहित याचिकाओं को निस्तारित कर दिया है।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड