ब्रेकिंग: देहरादून सहित इन जिलों में फिर भारी बारिश का अलर्ट, सभी डीएम के लिए ये निर्देश..

देहरादून। उत्तराखंड में फिलहाल मौसम से राहत की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमांचल समेत 19 राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की ओर से फिर बहुत भारी वर्षा कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने/वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर की संभावना को देखते हुए सभी जिलों के डीएम को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 12 और 13 सितम्बर देहरादून, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार में कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यन्त भारी वर्षा/कुछ जगह भारी से बहुत भारी वर्षा तथा कहीं- कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने वर्षों के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर की सम्भावना व्यक्त की गयी है। इसको देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से एडवाइजरी जारी की गयी है।

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, और अन्य राज्यों में 15 सितंबर तक जमकर बारिश की संभावना है। विशेष रूप से उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

इन सभी हालातों को देखते हुए, संबंधित राज्यों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है और मौसम विभाग की ओर से लगातार अपडेट प्रदान किए जा रहे हैं।

 

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड