दीप्ती रावत भारद्वाज ने स्वच्छता एवं सदस्यता अभियान में की शिरकत, निवर्तमान महापौर अनीता ममगाईं भी रहीं मौजूद

दीप्ती रावत भारद्वाज ने स्वच्छता एवं सदस्यता अभियान में की शिरकत, निवर्तमान महापौर अनीता ममगाईं भी रहीं मौजूद

* स्वच्छता के प्रति लोगों का दृष्टिकोण काफी बिकसित हुआ है 2014 के बाद जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाथ में झाड़ू उठाई और स्वच्छता का सन्देश दिया : दीप्ति रावत भारद्वाज

* स्वच्छता से जुड़ी आदतें अपनाने से देश की छवि भी सुधरती है : अनिता ममगाईं 

ऋषिकेश। भारतीय जनता पार्टी के स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत भारद्वाज ऋषिकेश पहुंची । उनकी उपस्थिति में स्वच्छता और सदस्त्यता कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। साथ ही भाजपा के सदस्त्यता अभियान के तहत लोगों से मिलकर संवाद भी कायम किया। उनके साथ निवर्तमान महापौर ऋषिकेश अनिता ममगाईं भी मौजूद रहीं।

आंबेडकर चौक पर सबसे पहले स्वच्छता अभियान चलाया गया। खुद दीप्ती रावत ने झाड़ू लगाकर कार्यक्रम की शुरुवात की। संविधान निर्माता डा भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति पर नमन करते हुए प्रतिमा को साफ़ किया व पुष्पमाला अर्पित की। फिर सड़क पर झाड़ू लगाते हुए स्वच्छता अभियान में अपनी सहभागिता की। इस अवसर पर उन्होंने कहा, स्वच्छता अपने आस पास जरुर रखनी चाहिए। हमें खुद अपने आस पास, घर जितना हो सके स्वच्छता रखनी चाहिए। इससे न केवल हम स्वच्छ रहेंगे, स्वस्थ रहेंगे बल्कि दूसरों को प्रेरणा भी मिलेगी। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने 2 अक्टूबर २०१४ को झाड़ू में हाथ में लेकर दिल्ली में स्वच्छता अभियान की शुरूवात की थी। उसके बाद लोगों का दृष्टिकोण काफी विकसित हुआ है। उससे न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में एक सन्देश गया स्वच्छता का। वह आज तक निरंतर जारी है। लोग जागरूक हुए। उसके बाद काफी समाज में बदलाव आया है। स्वच्छता का मतलब होता है, साफ पेयजल, मानव मल का निपटान, साफ़ सफाई से जुड़े हुए सार्वजनिक स्वास्थ्या से जुड़े मामलों को ध्यान में रखना। इसके बाद उन्होंने सदस्यता अभियान में भी शिरकत की। लोगों से घर घर जाकर मिली। लोगों से अपील की भाजपा से जुड़े भाजपा ही सबका विकास कर सकती है। अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचना भाजपा का हमेशा लक्ष रहा है । विकास की किरण हर ब्यक्ति पर पड़े यही उद्देश्य रहता है।

इस दौरान नि. महापौर अनिता ममगाईं ने कहा, स्वच्छता हमें अपने जीवन में एक आदत की तरह बनाना चाहिए, हम रोज काम पर निकलते हैं ऐसे ही जहाँ पर भी हम जाते हैं हमें स्वछता के प्रति हमेशा जागरूक और एक्टिव रहना होगा।इससे हम अपने जीवन में स्वछता तो लायेंगे ही साथ ही लोग आपके इर्द गिर्द कुछ न कुछ सीखेंगे। इससे देश,समाज स्वच्छ होगा। ममगाईं ने कहा, स्वच्छता से जुड़ी आदतें अपनाने से देश की छवि भी सुधरती है.स्वच्छता से जुड़ी आदतें अपनाने से शारीरिक, मानसिक, और आध्यात्मिक स्वास्थ्य बेहतर होता है. ममगाईं ने भी स्वच्छता अभियान के बाद सदस्त्यता अभियान में शिरकत की लोगों से घर घर जा कर मिली और भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने का आह्वान किया। इस दौरान, आंबेडकर चौक और आस पास इलाके में हर आयु वर्ग के लोगों ने सदस्य बनने को लेकर काफी रूचि दिखाई।

इस दौरान चेतन शर्मा, पंकज शर्मा,पवन शर्मा,गौरव केंथोला , रमेश अरोड़ा , रोमा सहगल, ज्योति सहगल, आशु ढंग, गौरव सहगल, अक्षय खेरवाल, जितेंद्र , जॉनी लांबा, नरेश खेरवाल, मुकेश खेरवल, रवि कुमार, जितेंद्र कुमार मौजदू रहे।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड