कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बकरालवाला, डोभलवाला का किया पैदल भ्रमण

कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बकरालवाला, डोभलवाला का किया पैदल भ्रमण

देहरादून। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अध्यक्ष रहे देहरादून महानगर के निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा का निज आवास व प्रदेश सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का निज आवास राज्य निर्माण की अग्रणी आंदोलनकारी नेता स्वर्गीय श्रीमती सुशीला बलूनी व जिलाधिकारी देहरादून का सरकारी आवास जिन दो वार्डों में आता है डोभालवाल व बकराल वाला में आज सड़कों गलियों व क्षेत्र में बहते हुए छोटी बिंदाल नाले का निरीक्षण करने के पश्चात क्षेत्र के नागरिकों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा की जब इन महान विभूतियों के वार्डों की स्थिति इतनी दयनीय बनी हुई है तो यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि पिछले पांच सालों से सरकार व भाजपा दोनों मिल कर राजधानी देहरादून व पूरे राज्य की जनता का केवल मूर्ख बनाने व स्मार्ट सिटी के नाम पर मिले हजारों करोड़ रुपए का गोलमाल कर रहे थे।

धस्माना ने कहा कि सरकार शासन प्रशासन नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग डेंगू मलेरिया व अन्य वायरल बीमारियों के बचाव के प्रचार प्रसार में करोड़ों रुपए खर्च करता है किंतु जब शहर के मेयर, प्रभावशाली कैबिनेट मंत्री के निज आवासों व जिलाधिकारी के सरकारी आवास वाले वार्डों में गंदगी से अटे पड़े नाले खुले में सीवर का गंदा पानी ले कर बह रहे हों तो यह अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है कि देहरादून आज कितना स्मार्ट बन गया है।

धस्माना ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि राज्य निर्माण के आंदोलन में सक्रिय व महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली दिवंगत राज्य आंदोलनकारी श्रीमति सुशीला बलूनी के घर को जाने वाली सड़क जर्जर है और वे भी निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा व वर्तमान भाजपा सरकार के कैनीनेट मंत्री गणेश जोशी की पड़ोसी है। क्षेत्र के सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता श्री उदय सिंह पंवार ने कहा कि जनता ने अनेकों बार निवर्तमान मेयर से, क्षेत्र के विधायक कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी से व राजपुर विधायक खजान दास से क्षेत्र में बहने वाले गंदे नाले को भूमिगत करने, उसकी नियमित सफाई करवाने, क्षेत्र में ध्वस्त पड़ी सड़कों की मरम्मत करने का आग्रह मांग की। किंतु सब भैंस के आगे बीन बजाने के समान साबित हुआ और उसके परिणामस्वरूप हर बरसात में नाले का गंदा पानी ओवरफ्लो कर सड़कों पर बह कर लोगों के घरों और दुकानों में जाता है।

डी ए वी महाविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महासचिव राजकुमार जायसवाल ने धस्माना सें कहा कि सालों से परेशान लोग इन मुद्दों पर जिलाधिकारी, नगर निगम आयुक्त या सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए तयार हैं। धस्माना ने कहा कि वे इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हैं और वे बहुत जल्दी जिलाधिकारी से मुलाकात कर समस्याओं के समाधान के लिए कहेंगे।

धस्माना के साथ क्षेत्र भ्रमण में जनसंपर्क के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री राजकुमार जायसवाल, कर्नल अनूप थापा,श्री मनोज यादव उदयवीर सिंह पवार श्री टप्पू पवार श्री राम सिंह भंडारी जी श्रीमती रामप्यारी श्रीमती सरिता भट्ट, विशाल डेनियल ,दीपक, वेद, ,सुधीर प्रेमी, राकेश रावत, देशराज ,आशीष डेनियल, सिटी भंडारी आदि कार्यकर्ता साथ में रहे।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड