सीएमओ डॉ. संजय जैन ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर का औचक निरीक्षण

सीएमओ डॉ. संजय जैन ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर का औचक निरीक्षण

* चिकित्सकों को दिये निर्देश, चिकित्सालय से बाहर की दवा ना लिखें

* चिकित्सालय में उपलब्ध दवाओं एवं जांच की सूची की जाएगी चस्पा

देहरादून। सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी देहरादून द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुर का औचक निरीक्षण किया गया। चिकित्सालय में चिकित्सकों द्वारा दवाएं एवं जांच बाहर से लिखने की शिकायत पर यह निरीक्षण किया गया।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा चिकित्सालय के समस्त विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं अन्य चिकित्सकों को निर्देशित किया कि वे चिकित्सालय से बाहर की दवा या जांच कराने हेतु ना लिखें। यदि ऐसा पाया जाता है तो संबंधित चिकित्सक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी तथा उनके विरुद्ध प्रतिकूल प्रवृष्टि दर्ज की जायेगी।

निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि चिकित्सालय में संविदा पर तैनात सर्जन द्वारा एक भी ऑपरेशन नहीं किया गया था। इस पर उन्हें निर्देशित किया गया कि यदि उनके द्वारा आगामी दिवसों पर जरूरतमंद मरीजों के ऑपरेशन नहीं किये जाते हैं तो उनकी सेवा समाप्त कर दी जायेगी।

सा. स्वा. केन्द्र के चिकित्सा अधीक्षक को डॉ. जैन द्वारा निर्देशित किया गया कि चिकित्सालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। चिकित्सालय में उपलब्ध दवाओं एवं जांच सेवाओं की सूची बनाकर वार्डों एवं ओपीडी ब्लॉक में दीवारों पर चस्पा करें। ताकि मरीजों एवं तीमारदारों को उपलब्ध दवाओं व सेवाओं की जानकारी मिल सके।

All Recent Posts Latest News उत्तराखण्ड